डिस्कालेमर | Ministry of Earth Sciences

डिस्कालेमर

Print

“पृथ्‍वी विज्ञान मंत्रालय (एमओईएस), भारत सरकार” की आधिकारिक वेबसाइट जनसामान्‍य को सूचना मुहैया कराने हेतु तैयार की गई है । इस वेबसाइट पर प्रदर्शित प्रलेख अथवा सूचना केवल संदर्भ के उद्देश्‍य हेतु हैं तथा इसका किसी भी विधिक प्रलेख से तात्‍पर्य नहीं है ।

एमओईएस इस वेबसाइट में दी गई किसी भी सूचना, पाठों, चित्रों, लिंकों अथवा अन्‍य मदों की परिशुद्धता अथवा पूर्णता की गारंटी नहीं देता है । अद्यतनों तथा शुद्धियों के परिणामस्‍वरूप, एमओईएस की वेबसाइट पर दी गई सामग्री “पृथ्‍वी विज्ञान मंत्रालय” द्वारा बिना किसी सूचना के परिवर्तित की जा सकती है ।

इस वेबसाइट पर जो कहा गया है उसमें तथा संबंधित अधिनियम, नियमों, विनियमों, नीति विवरणों इत्‍यादि में समाहित सामग्री में कोई भिन्‍नता होने की दशा में संबंधित अधिनियम, नियमों, विनियमों, नीति विवरणों इत्‍यादि में समाहित सामग्री में कही गई बात मान्‍य होगी।

इस वेबसाइट के किसी भी भाग में कोई भी विशिष्‍ट सलाह अथवा किसी प्रश्‍न का जवाब उन विशेषज्ञों/सलाहकारों/व्‍यक्‍तियों की अपनी व्‍यक्‍तिगत राय/विचार होगा तथा इनका इस मंत्रालय अथवा इसकी वेबसाइटों से कोई संबंध नहीं होगा । 

इस वेबसाइट पर दिए गए कुछ लिंक, तृतीय पक्षों द्वारा संधारित अन्‍य वेबसाइटों पर स्‍थित स्रोतों तक ले जाते हैं, ऐसी वेबसाइटों पर मंत्रालय का न तो कोई नियंत्रण है और न हीं कोई संबंध है। ये वेबसाइटें एमओईएस से बाहर की हैं तथा इन वेबसाइट पर विजिट करने पर आप एमओईएस की वेबसाइट तथा इसके चैनलों से बाहर हो जाते हैं । पृथ्‍वी विज्ञान मंत्रालय किसी भी प्रकार से न तो कोई निर्णय देता है और न ही वारंटी देता है और न ही वस्‍तुओं अथवा सेवाओं की प्रामाणिकता, उपलब्‍धता का उत्‍तरदायित्‍व स्‍वीकार करता है और न ही आपके द्वारा इन वेबसाइटों पर विजिट करने तथा उन पर ट्रांजेक्‍शन करने से हुई किसी क्षति, हानि अथवा नुकसान, प्रत्‍यक्ष अथवा परिणामस्‍वरूप, जो कि किसी स्‍थानीय अथवा अंतर्राष्‍ट्रीय कानून के उल्‍लंघन से हुआ हो, का उत्‍तरदायित्‍व लेता है।

वेबमास्‍टर
एमओईएस-वेबसाइट
ई-मेल: webmaster AT moes.gov.in

Last Updated On 07/13/2016 - 16:40
Back to Top